Friday 9 March 2018

Suzuki Gixxer 155: 2017 VS 2018 Variant

Leave a Comment

Suzuki Gixxer 155: 2017 Overview 

Suzuki Motorcycle India ने अपनी दो नई बाइक्स लॉन्च की थी। Gixxer SP और Gixxer SF SP दोनों ही बाइक्स स्पेशल एडिशन वाली हैं। Suzuki ने हाल ही में Single-Channel ABS वाली Gixxer SF लॉन्च की थी और कुछ ही दिनों में कंपनी ने इसी बाइक का स्पेशल एडिशन भी लॉन्च कर दिया था। इन दानों बाइक्स में काफी अपडेट्स किए गए थे और नए कलर्स में Gixxer बिलकुल नये रूप में दिखायी दे रही थी।

Suzuki Gixxer SP के 2017वें Version में एक नया tri-colour paint job है जिसमें सामने वाले cowl और fuel टैंक पर striking ग्राफिक्स शामिल हैं। बाइक पर एक Gixxer SP 2017 का प्रतीक भी शामिल है। special edition मॉडल orange black colour scheme के साथ आये थे

 Suzuki ने इस बाइक के इंजन में कोई खास बदलाव नहीं किया था और special edition जिक्सर SP और Gixxer SF SP में भी पुरानी जिक्सर वाला इंजन दया गया है इन बाइक्स में 154.9 cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है यह इंजन 8000 rpm पर 14.5 bhp पावर और 6000 rpm पर 14 Nm टॉर्क जनरेट करता है पिछले साल Gixxer SF में फ्यूल इंजेक्शन वाला इंजन लगाया था जिससे बाइक के इंजन में स्पोर्टी टच आ गया था
Suzuki Gixxer
credit- auto.ndtv.com

Suzuki Gixxer 155: 2018 Overview

Suzuki Motorcycle India ने sporty-commuter segment में अभी तक के दो लोकप्रिय मोटरसाइकिलें Gixxer और Gixxer SF के 2018वें मॉडल introduced किये हैं। naked-street style वाली Gixxer की कीमत 80,928 रुपये है और fully faired Gixxer SF की कीमत 90,037 रुपये है। यह दोनों ही कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली की हैं। दोनों मोटरसाइकिल अब एक नई dual-tone colour scheme के साथ उपलब्ध हैं -  Candy Sonoma Red/Metallic Sonic Silver, नयी dual tone paint job के अलावा, दोनों मोटरसाइकिलों  में कुछ भी नहीं बदला गया है।
दोनों ही बाइक 155cc, 4 स्ट्रोक इंजन का इस्तेमाल करते हैं, जिसकी बाकी सभी चीज़े पिछले साल की तरह ही हैं
suzuki gixxer 155 2018
credit www.cartoq.com

दोनों मोटरसाइकिलें के दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक हैं, जबकि केवल Gixxer SF को single channel ABS विकल्प के साथ पेश किया गया है। हालांकि, Gixxer 150 भी single channel ABS के साथ आयेगी अप्रैल 2019 तक, क्योंकि भारत सरकार ने यह अनिवार्य किया है कि 125cc से अधिक इंजन क्षमता वाले सभी दो पहिया वाहन को एबीएस के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Gixxer और Gixxer SF भारत में बजाज की Pulsar 150, Yamaha FZ, Fazer 160s, और  Honda CB Hornet 160R को कड़ी टक्कर देती है

Performance & Mileage

Suzuki Gixxer Performance और Mileage के मामले में, बाइक के owner पर निर्भर रहती है। बाइक  100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड 20 सेकंड के भीतर प्राप्त कर जाती है (लगभग)। लगभग 115 किलोमीटर प्रति घंटे की Top speed वाली बाइक की Fuel economy उतनी प्रभावशाली नहीं है जितनी उम्मीद की जाती है, यहां तक कि लंबी दूरी पर भी बाइक अच्छी क्षमता प्रदान नहीं करती है, इसलिए जब mileage की बात आती है, तो Suzuki एक औसत दर्जे की बाइक साबित होती है।

Pros 

good performance 
असाधारण हैंडलिंग 
Distinctive design
  
Cons

Mediocre fuel economy
रियर ब्रेक प्रभावी नहीं हैं


 
If You Enjoyed This, Take 5 Seconds To Share It

0 comments:

Post a Comment