Saturday 10 March 2018

ABS Saves The Day Again On An Indian Highway!

Leave a Comment

ABS Saves The Day Again On An Indian Highway!

Indian Highways में ड्राइव करना दुनिया में सबसे खतरनाक जगहों में से एक है। आये दिन भारतीय सड़कों पर बड़ी संख्या में दुर्घटनाएं होती रहती हैं जो कि यह बताती हैं कि राजमार्ग (highways) सुरक्षित नहीं हैं। Bangalore – Hyderabad highway में हाल ही में हुई एक घटना को जानने के बाद आप समझ जायेंगे कि Indian highways इतने खतरनाक क्यों हैं।
यह video बैंगलोर-highway पर दौड़ती एक SUV को दिखाती है जो खुली रोड पर 100-110 किमी / घंटा की रफ़्तार से जा रही है। सड़क के दोनों किनारों पर स्टील गार्ड लगे हुए हैं, ऐसे गार्ड सड़कों को पार करने के लिए पैदल चलने वालों और जानवरों को रोकने के लिए रखा जाता है।


Watch here-

  
करीब 16 सेकंड की यह विडियो आपको यह समझाने के लिए काफी है कि भारत में ABS कितना जरुरी है।
गाड़ी चालक नें बताया "ब्रेक लगाना शुरू करने से 2-3 सेकंड पहले जैसे ही मैंने उसे देखा मै horn बजाने लगा। उसने इसे पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया और पूरे समय वह मुझे देखते हुए मेरे रास्ते में चल रही थी  अगर मेरी गाड़ी में ABS नहीं होता, तो मैं आखिरी सेकंड में गाड़ी रोक न पाया होता। "
बहुत से लोग आने वाले गाड़ी की speed को समझ नहीं पाते हैं, यहाँ पर भी यही हाल था। इसके अलावा, अल्पदृष्टि के कारण भी यह हो सकता है कि वह पहले गाड़ी को नहीं देख पायी। यही सब कारण हैं जो Indian highways को बेहद खतरनाक बनाते हैं जिसके चलते अक्सर दुर्घटनायें होती रहती हैं। ख़ुश किस्मती से  चालक SUV को सही समय पर रोक पाया और इस घटना को dashboard camera में रिकॉर्ड कर पाया।
If You Enjoyed This, Take 5 Seconds To Share It

0 comments:

Post a Comment